Body banane ke tarike - Six pack diet plan | Body kaise banaye hindi | Sixpack | सिक्स पैक

Aaj Hum Baat Karege  Body banane ke tarike Aur  Six pack diet plan Ki  Body kaise banaye hindi maine Aur Six pack diet plan Body सिक्स पैक Kyu Ki Ap Sabhi Ko Malum Na ho ki Body Sirf Workout Se hi nhi Banti  Diet Ka Yogdaan Hota hai




लेकिन, मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि लगभग किसी का भी सिक्स पैक हो सकता है। यदि आप नियमित रूप से व्यायाम करते हैं और आप कुछ स्वस्थ खाते हैं, तो एक चोट मुक्त शरीर होता है जो केवल एक  डेफिसिट बनाएं !!!

newspetrol
Body keise banaye hindi

1. आहार




मैं यहां नहीं बैठ सकता और एक विशिष्ट आहार का सुझाव दूंगा जो सभी के लिए काम करेगा। हर कोई अलग है और मुझे लगता है कि एक पूरे काम के रूप में आहार नहीं है। Body banane ke tarike   आपको अपने शरीर को जानना होगा और यह जानना होगा कि वजन कम करने के लिए आपके लिए क्या काम करता है। मैं व्यक्तिगत रूप से आंतरायिक उपवास का उपयोग अपने लिए एक कार्यात्मक भोजन योजना बनाए रखने के लिए करता हूं। यह बस वजन नियंत्रण की तुलना में बहुत अधिक स्वास्थ्य लाभ है।

यदि आप बहुत सारे दुबले प्रोटीन खाते हैं, तो आप जितना वजन करते हैं Body banane ke tarike   उतने ग्राम, बहुत सारे साग, फल और सब्जियां खाते हैं, और कुछ स्वस्थ कार्ब्स और स्वस्थ वसा के साथ जो थोड़ा बचा है, उसे भरता हूं, मुझे विश्वास है कि आप पर हैं वसा हानि और एक छह पैक के लिए सही ट्रैक।

2. पानी पियो!




एक गैलन एक दिन। पीने का पानी आपको भूख को शांत करने में मदद करता है और साथ ही पानी को बनाए रखने में मदद करता है - एक बड़ा मुद्दा जब छह-पैक दिखाने की कोशिश की जाती है। गैलन जुग प्राप्त करें, इसे सुबह भर लें और हर बार जब आप भूखे हों, भोजन के लिए पहुंचने से पहले पानी पिएं। ज्यादातर बार हमें भूख लगती है, क्योंकि हम प्यासे होते हैं, इसलिए हाइड्रेटेड रहें और आप कम खाएंगे।






3. कार्डियो और वेट!




वसा हानि के लिए कार्डियो के बारे में फिटनेस की दुनिया में मूल रूप से विचार के दो स्कूल हैं। उच्च तीव्रता वाले कार्डियो लोग और स्थिर राज्य कार्डियो लोग हैं। हाई इंटेंसिटी कार्डियो से आपको जल्दी बर्न मिलेगा, लेकिन यह काफी कठिन है। स्थिर राज्य कार्डियो आपको समान कैलोरी जलाने में अधिक समय लगेगा, लेकिन यह अधिक टिकाऊ है। जो भी आप चाहते हैं उसे चुनें और याद रखें कि आपके लिए सभी कैलोरी मायने रखती है।

बस कार्डियो मारना आपके शरीर के लिए अच्छा काम करेगा। यह आपको दुबला कर देगा, लेकिन बेहतर होगा कि इसे वेट के साथ जोड़ दिया जाए, वरना आप बिना स्खलन के काफी स्किनी हो जाएंगी। जब मैं अपनी शर्ट उतारने के लिए अपना पेट तैयार करना चाहता हूं, तो मैं वेट रूम से टकराना कभी बंद नहीं करता। मैं बस अपने कार्डियो को उस समय जोड़ता हूं जब मैं ट्रेन करता हूं। मैं जोड़ा कार्डियो के तनाव और तनाव को संतुलित करने के लिए सेट के बीच में कम आराम के साथ सामान्य से हल्का उठा सकता हूं, लेकिन मैं उठाता रहता हूं, क्योंकि आपके पास अधिक मांसपेशियों, जितना अधिक वसा आप जलाते हैं, जैसा कि मैंने ऊपर कहा था, हम सभी उन कैलोरी को जलाने के बारे में हैं! Six pack diet plan


4 . स्पॉट ट्रेनिंग बंद करो




मैं सिर्फ वजन उठाने के बारे में एक सामान्य मिथक को दूर करना चाहता हूं। आप स्पॉट ट्रेनिंग द्वारा अपने शरीर के विशेष क्षेत्रों में वसा नहीं जला सकते हैं। अधिक बार, आप केवल ऐसा करके मांसपेशियों का निर्माण कर सकते हैं। जिम में क्रंचेस और तख्तों पर दिन में 20 मिनट बिताने से पेट की चर्बी नहीं जलेगी। परिणामों को अधिकतम करने के लिए आपका समय कहीं और जिम में बिताया जाता है।


5. आहार गोलियां और वजन घटाने की खुराक




आहार की अधिकांश गोलियां उन सामग्रियों से भरी होती हैं, जो वास्तव में वसा हानि से कभी जुड़ी नहीं होती हैं, या जब अंतर करने के लिए पर्याप्त रूप से उच्च मात्रा में ली जाती हैं Six pack diet plan  तो गंभीर रूप से खतरनाक होती हैं। मेरा सुझाव है कि आप आहार की गोलियों और वजन घटाने के जादू को छोड़ दें और बस अपने छह पैक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें।


हमने आपके सिक्स पैक को प्राप्त करने के लिए कुछ सरल सलाह को संबोधित किया है, यह उन कुछ अभ्यासों को देखने का समय है, जो आप कर सकते हैं ताकि आप एब्स पॉप कर सकें। यहाँ कुंजी लगातार एब्स को प्रशिक्षित करने के लिए नहीं है, जैसा कि हमने स्पॉट ट्रेनिंग के मिथक के बारे में ऊपर चर्चा की है, लेकिन आपको उन्हें बाहर लाने के लिए सप्ताह में 3-4 बार अपने वर्कआउट के अंत में कुछ एब वर्क में फेंकना चाहिए।

नीचे मैं कुछ सर्वोत्तम अभ्यासों को सूचीबद्ध करता हूं जिन्हें आप किसी भी कसरत में बदल सकते हैं। मेरा सुझाव है कि आप इनमें से दो अभ्यासों को चुनें और एक दूसरे के वर्कआउट के लिए 30 प्रतिनिधि के 3 सेटों को हिट करें।
newspetrol
Body banane ke tarike

  • केबल क्रंच

  • साइकिल क्रंच 

  • लटकता हुआ पैर उठाए

  • स्पाइडरमैन प्लांक

  • लोअर अब लेग लिफ्ट



निष्कर्ष

अपने सिक्स-पैक को बाहर लाने के लिए कड़ी मेहनत, अनुशासन, संरचना और कुछ शारीरिक और मानसिक दर्द की Body kaise banaye hindi | Sixpack
Body banane ke tarike - Six pack diet plan | Body kaise banaye hindi | Sixpack | सिक्स पैक Body banane ke tarike -  Six pack diet plan | Body kaise banaye hindi | Sixpack | सिक्स पैक Reviewed by kanha srivastav on 05:26 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.